,

NEET UG Counselling 2023: NEET UG Round 1 counseling के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट कल जारी होगा, अधिक विवरण पढ़ें।

NEET UG Counselling 2023 राउंड 1 में चयनित उम्मीदवारों को आवंटित सीटों को स्वीकार करने के बाद 30 जुलाई 2023 तक MCCC पोर्टल पर दस्तावेज अपलोड करने होंगे। 31 जुलाई से 4 अगस्त के बीच नामित कॉलेज में मेडिकल स्टूडेंट्स को रिपोर्ट करनी होगी। उम्मीदवारों को एमसीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर पोर्टल देखना होगा।

NEET UG Counselling 2023

NEET UG Counselling पहले चरण के लिए सीट अलॉटमेंट रिजल्ट कल 29 जुलाई, 2023 को मेडिकल काउंसलिंग कमेटी (एमसीसी) की ओर से जारी किया जाएगा। कल, देश भर के सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 15 प्रतिशत AIQ सीटों पर दाखिले के नतीजों की घोषणा होगी। अब, ऑल इंडिया कोटे के तहत कांउसिलिंग करने वाले कैंडिडेट्स एमसीसी पोर्टल mcc.nic.in पर जाकर अपने नतीजों की जांच कर सकेंगे। 
NEET UG राउंड 1 च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग के लिए काउंसलिंग विंडो फिलहाल बंद है। साथ ही, समिति ने कहा कि राउंड 1 में पंजीकरण नहीं करने वाले और कोई सीट नहीं मिलने वाले उम्मीदवारों को NEET काउंसलिंग राउंड 2 में नए सिरे से पंजीकरण करना होगा।

30 जुलाई तक रिपोर्ट अपलोड करें

राउंड 1 में चयनित उम्मीदवारों को आवंटित सीटों को स्वीकार करने के बाद 30 जुलाई, 2023 तक एमसीसी पोर्टल पर दस्तावेज अपलोड करने की आवश्यकता होगी। 31 जुलाई से 4 अगस्त के बीच नामित कॉलेज में मेडिकल स्टूडेंट्स को रिपोर्ट करनी होगी।

Second Round अगस्त में शुरू होगा

नीट यूजी पहले चरण की कांउसिलिंग पूरी होने के बाद आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके तहत, 9 अगस्त से 14 अगस्त, 2023 के बीच दूसरे चरण के लिए ऑनलाइन पंजीकरण फार्म भरे जाएंगे। इसके बाद, 10 अगस्त से 15 अगस्त तक च्वाइस फिलिंग और लॉकिंग होगा। वहीं, नतीजे 18 अगस्त, 2023 को घोषित किए जाएंगे। उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए पोर्टल पर जाना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *