BPSC Teacher Answer Key 2023: बीपीएससी शिक्षक भर्ती के लिए जल्द ही जारी होने वाली परीक्षा में आसान प्रक्रिया

BPSC Teacher Answer Key 2023: BPSC Teacher Answer Key भी एक महत्वपूर्ण नोटिस है जो शिक्षक भर्ती के लिए जारी किया गया है। विज्ञापन संख्या 26/2023 के अनुसार, 1 सितंबर 2023 से 8 सितंबर 2023 तक जिला स्तर पर गठित मेडिकल बोर्ड दिव्यांग विद्यार्थियों को विद्यालय अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा में 1 सितंबर 2023 से 8 सितंबर 2023 तक मेडिकल परीक्षा देगा।

BPSC Teacher Answer Key 2023

हाल ही में बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा समाप्त हुई है। 24, 25 और 26 अगस्त, 2023 को बिहार लोक सेवा आयोग ने इस परीक्षा को आयोजित किया था। राज्य भर में चालिस से अधिक परीक्षा केंद्रों पर यह परीक्षा पेन और पेपर-आधारित मोड में आयोजित की गई थी। आयोग ने स्कूल शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए क्वैश्चन बुकलेट जारी किया है जब परीक्षा पूरी हो गई है। अब अभ्यर्थियों को आंसर-की का इंतजार है। उम्मीदवार जानना चाहते हैं कि प्रोविजनल आंसर-की परीक्षा के लिए कब जारी की जाएगी।

साथ ही, आयोग जल्द से जल्द उत्तरकुंजी जारी करेगा। समाचार पत्रों में भी कहा गया है कि आज या कल तक जारी हो सकता है। अब विद्यार्थियों को पोर्टल पर जाना होगा क्योंकि आयोग ने कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दी है। 1.70 लाख शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए प्रोविजनल आसंर-की जारी होने के बाद, उम्मीदवार इसे bpsc.bih.nic.in नामक ऑफिशियल वेबसाइट पर डाउनलोड कर सकेंगे।

BPSC शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए प्रोविजनल Answer Key डाउनलोड कैसे करें

उम्मीदवारों को बीपीएससी शिक्षक भर्ती परीक्षा 2023 के लिए पहले आधिकारिक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाना होगा। फिर होमपेज पर उत्तर कुंजी लिंक पर क्लिक करें। अब BPSC उत्तर कुंजी पीडीएफ फ़ाइल डाउनलोड करें। अब सही उत्तरों को देखें। फिर उसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए सुरक्षित रखें।

आयोग ने महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया

बीपीएससी ने भी शिक्षक भर्ती के लिए एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया है। विज्ञापन संख्या 26/2023 के अनुसार, जिला स्तर पर गठित मेडिकल बोर्ड 1 सितंबर, 2023 से 8 सितंबर, 2023 तक दिव्यांग विद्यार्थियों को विद्यालय अध्यापक नियुक्ति प्रतियोगिता परीक्षा में 1 सितंबर, 2023 से 12 सितंबर, 2023 तक मेडिकल परीक्षा देगा। राज्य से बाहर आने वाले अभ्यर्थियों का दिव्यांगता प्रमाणपत्र पटना के IGIMS/PMCH में जांचा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *