Rajasthan BSTC Answer Key 2023: राजस्थान प्री डीएलएड एग्जाम आंसर की जल्द जारी होगी, ऐसे डाउनलोड कर सकेंगे

Rajasthan BSTC Answer Key 2023: राजस्थान पंजीयक शिक्षा विभागीय परीक्षा कार्यालय 2023 BSTC Answer Key को जल्द ही जारी कर सकता है। Answer Key को डाउनलोड करने के बाद, उम्मीदवार उससे अपने प्रश्नों के उत्तरों का मिलान करने और अपने परिणामों का अनुमान लगा सकते हैं। सितंबर के अंत में परिणाम जारी किया जा सकता है।

Rajasthan BSTC Answer Key 2023

28 अगस्त 2023 को, राजस्थान के रजिस्ट्रार एजुकेशन डिपार्टमेंटल एक्सामिनेशंस ने पूर्व डीएलएड एंट्रेंस टेस्ट को राज्य के निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर आयोजित किया। परीक्षा पूरी होने के बाद, परीक्षार्थियों को जल्द ही जारी होने वाले आंसर का इंतजार करना होगा। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, विभाग जल्द ही प्रोविजनल आंसर की जारी कर सकता है। panjiyakpredeled.in नामक सरकारी वेबसाइट पर उत्तर कुंजी उपलब्ध होगी, जहां आप पूछे गए विवरणों को दर्ज करके डाउनलोड कर सकेंगे।

Rajasthan BSTC Pre-DelEd परीक्षा: आप ऐसे Answer Key डाउनलोड कर सकते हैं

  • राजस्थान प्री डीएलएड उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए आपको पहले पंजीयक, शिक्षा विभागीय परीक्षाओं कार्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर उत्तर कुंजी लिंक पर क्लिक करें।
  • आप इसे डाउनलोड करने के लिए पीडीएफ फ़ाइल डाउनलोड करेंगे।
  • अब आप अपने प्रश्नों और उनके उत्तरों को देख सकते हैं।
यदि कोई उम्मीदवार आंसर की में दी गई किसी प्रतिक्रिया से संतुष्ट नहीं है, तो उसे निर्धारित तिथियों में आपत्ति दर्ज करनी चाहिए। उम्मीदवार आपत्ति दर्ज करने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकेंगे। आपके द्वारा दर्ज की गई आपत्ति सही पाई जाती है तो आपको अंक मिलेंगे। उम्मीदवारों के लिए अंसर की पर दर्ज आपत्तियों के निराकरण के बाद अंसर की का अंतिम संस्करण जारी किया जाएगा। परीक्षार्थी अंतिम निर्णय पर कोई आपत्ति नहीं व्यक्त कर सकेंगे।

रिजल्ट इस महीने के अंत तक जारी किया जाएगा।

Rajasthan BSTC 2023 का रिजल्ट सितंबर के अंत में घोषित हो सकता है। BSTC परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले उम्मीदवारों को राज्य के संस्थानों और कॉलेजों में उपलब्ध 25 हजार सीटों पर डीएलएड प्रोग्राम में प्रवेश मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *